R naam wale kaise hote hain | Rashi, Money, Love

अगर आप यह आर्टिकल पढ़ने आये हैं तो यकीनन इसका अर्थ हैं की आपका नाम R से शुरू होता ह। यानी की आपके मन में ये सवाल अक्सर गुदगुदी किया करते होंगे कि R naam wale kaise hote hain? ya unki love life kaise hoti hai? उनकी राशि सेहत और करियर कैसा रहेगा?

तो आईये मिलकर ये गुत्थी सुलझाते है।

चंद अक्षरो का मिश्रण है आपका ये नाम परन्तु यही चंद अक्षर आपकी नियति का लेखा झोका बताने की हिम्मत रखते ह। मूल रूप से वह स्वयं आपके जीवन का संपूर्ण अर्थ समझाता ह। एक ऐसी वस्तु जिससे पूरा संसार आपको जानता है या जानेग। पर इस बात से आप अनजान नहीं होंगे की हर नाम एक अनोखे अक्षर से शुरू होता है जैसे कि R नाम वाले। तो चलिए इनके पहले अक्षर से  इनके व्यक्तित्व की गेहराइया जानते है।

R naam wale kaise hote hain

R naam walon ka करियर और सफलता

इनकी ज़िन्दगी का एक मात्र लक्ष्य है अपनी शारीरिक और मानसिक शक्ति का पूर्ण उपयोग कर हर काम में सफलता प्राप्त करना और अपने जुनून को अनुसरण करना जिसके कारणवश ये कभी कभी दौलत के मोह में आजाते है।

 इसके साथ साथ ये दिल के बड़े अच्छे होते है और मानवता की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहते ह। इसके सबसे बड़े उदहारण है महाराजा रंजीत सिंह “शेर-ए-पंजाबी” महान शासक और महान योद्धा पंजाब के सिख साम्राज्य के संस्थापक।

R naam ki rashi 

ज्योतिष विज्ञानं की नींव की धारणा है वैदिक अनुष्ठान जिसमे 9 ग्रह और 12 राशियों का वर्णन किया गया ह। 

नाम इस प्रकार है:

मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वॄश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ और मीन राशि।

ऐसा ज़रूरी नहीं है कि हर व्यक्ति का नाम राशि के अनुसार रखा जाये परन्तु आपका नाम जो भी हो उससे जुडी राशि का प्रभाव आपके जीवन में अवश्य पड़ता है जो आपके स्वभाव और व्यक्तित्व को पूर्णतः दर्शाता है।

 R akshar ki rashi – तुला(Libra)

 यह व्यक्ति: तुला राशि के अंतर्गत आते है और इस विश्लेषण को ध्यान में रखते हुए हमे यह जानकारी प्राप्त होती है की इस राशि के लोगों पर ज्यादा दबाव रहता है बृहस्पति, मंगल, शुक्र और राहु का, जो इन्हे खुदगरज और असावधान बनाते है लेकिन इसी के साथ साथ आकर्षण, सचेत और स्थिरता जैसे गुण भी प्रदान करते है। 

R name walo ki love life

Love Life में रुचि किसको नहीं होती भला! और जब बात आती है R name walo ki love life ki to प्यार को सबसे महत्त्व अगर कोई देते है तो वह है R वाले नाम के लोग। इन्हे एक चीज़ की बहुत बड़ी लत है जिसे शारीरिक आकर्षण के नाम से जाना जाता है।  ऐसा भी कहा जाता है कि ये अपने रिश्तो की बहुत कद्र: करते है और उन्हें दिल से निभाते है जिसका सीधा अर्थ कही न कही ये भी निकलता है कि ये शांत स्वभाव के भी होते है। किंतु इनके प्रेममय जीवन में सबसे ज़्यादा ये अपनी पत्नी के साथ रहना पसंद करते है।

R naam wale ke शौक और प्रकृति 

यह बहुत ज्यादा निर्भर उनके शौक पे भी करता है कि R naam wale kaise hote hain islie इसे ध्यान से पढियेगा।

“दुसरो के फटे में टांग अड़ाना” इस मुहावरे से आप कभी न कभी रुभरुह हुए होंगे। R akshar walon का इससे दूर दूर तक कोई नाता नहीं है, वो हमेशा स्वयं संतुष्ट और प्रसन्न रहते है।  

और तो और राजनीतिक मामलों में इनकी गहरी रुचि होती है। ऐसा भी माना जाता है इनमे से ज्यादातर को पढाई का भी शोक होता है। अंततः एक आखरी गुण जो मैंने आम तौर पर देखा है वो है लीडरशिप क्वालिटी।  किन्तु मेरा मानना है की ये इकलौता गुण ऐसा है जो हर मनुष्य में कही न कही छिपा होता है पर इस शक्ति को समझने वाले कम ही होते हैं।

ऐसे ही और दिलचस्प जीवनचर्या कि जानकारी के लिए lifestyle section में पढ़ें।

Leave a Comment